expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Friday, September 21, 2018

Great peoples motivational quotes on personality/व्यक्तित्व के बारे में महान लोगों के विचार

1. 'आप जिस प्रकार के व्यक्ति हैं, वही आपका व्यक्तित्व (Personality) है, और वह आपके आचरण, संवेदनशीलता तथा विचारों से व्यक्त होता  है.'                                                                              -       कैम्ब्रिज शब्दकोष






2. "जो आपके पास हैं, जो आप हैं- आपका looks, आपकी Personality, आपके सोचने का तरीका सब 
Unique है, पूरी दुनिया में कोई और आपके जैसा नहीं है तो इसका लाभ उठाइए."       -जैक लार्ड



3. "जब आप अपने मित्रों का चयन करते हैं तो चरित्र के स्थान पर व्यक्तित्व को न चुनें."       - W. Somerset Maugham



4. "मैं हमेशा खुश रहता हूँ, मैं हमेशा आगे बढ़ता रहता हूँ, मैं हमेशा प्रोत्साहित रहता हूँ, यही मेरी 
Personality है."                                                                                                  -जोएल ओस्टीन 



5. " यदि आप उस व्यक्ति की खोज कर रहें हैं जो आपकी जिन्दगी बदल देगा, तो आईने में खुद को देखिये."                                                                                                                                     - संदीप महेश्वरी 



6. 'अपनी उन बातो की तरफ सचेत रहिये जो आप दूसरों को नीचा दिखने के लिए प्रयोग करते हो, क्योंकि उनमे से ज्यादातर आपकी Personality के प्रतिबिम्ब होंगे.'      -Unknown



7.  "खुद वैसे व्यक्ति बनिये, जैसे लोगों से आप मिलना चाहते हैं"    - संदीप महेश्वरी 


8. "क्या आप जानते हैं की एक व्यक्तित्व (Personality) के रूप में मैं एक Fighter हूँ, मैं कभी हार नहीं मानता और यदि मुझे विश्वास है की मैं सही हूँ तब मैं काम करता हूँ और संघर्ष करता हूँ."          -Anatoly Karpov


9. "मैं एक महिला की बुद्धिमता (Intelligence) और उसके व्यक्तित्व (Personality) के लिए वास्तव में प्रशंसा करता हूँ, खूबसूरती ही पर्याप्त नहीं होती."                                                                     - Roberto Cavalli


10. "शिक्षक कभी साधारण नहीं होते, प्रलय और निर्माण उसी की गोद में पलते हैं."   -चाणक्य


11.  "हर कोई वह काम करने में आनंद उठाता है जिसे करने के लिए वह उपयुक्त है."  -नेपोलियन हिल


12.  "मेरी Personality Motivating और Encouraging हैं. और इस प्रकार मैं वो हूँ जो भगवान ने मुझे बनाया है."                                                                                                                               - जोएल ओस्टीन


ये भी पढ़ें....

quote of the day in hindi /famous inspirational quotes of great personalities in hindi

36 Motivational quotes of Joel Osteen in hindi/ जोएल ओस्टीन के 36 प्रेरक विचार

No comments:

Post a Comment