expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Wednesday, September 12, 2018

36 Motivational quotes of Joel Osteen in hindi/ जोएल ओस्टीन के 36 प्रेरक विचार


1. "जिस समस्या का आप सामना कर रहें हैं परमेश्वर उससे सीमित नहीं होते, वे सीमित होते हैं आपके विश्वास से, जब आप विश्वास करते हैं सब बाते सम्भव होती हैं."



2. "जब तक आप परमेश्वर पर विश्वाश करते हैं परमेश्वर आपके लिए काम करते हैं, विश्वास प्रभु को काम करने पर बाध्य करता है."


3. "जब आप अपनी भूमिका निभाएंगे तो चमत्कार सक्रिय हो जायेंगे, शायद आप परमेश्वर का इंतजार कर रहें हैं लेकिन परमेश्वर आपका इंतजार कर रहे हैं."


4. "यदि एक सपना टूट जाता है, तो दूसरा सपना देखिये, यदि आप नीचे गिरा दिए जाते हैं, तो दोबारा खड़े होइए और फिर से आगे बढिए."


5. "आप तब तक स्वतंत्र नही हो सकते जब तक आप हर किसी को खुश करने की कोशिस करने से स्वतंत्र नहीं हो जाते."




6. "इससे पहले परमेश्वर हमें बड़ी आशीष दें, वे हमे छोटी-छोटी परीक्षाएं देते हैं, यदि आप ये छोटी परीक्षाएं पास करना नहीं सीखते, तो ये उन महान बातों से दूर रखेगा जो प्रभु ने आपके लिए रखी हैं."


7. "बहाने मत बनाइए, बहाने आपको आपके भाग्य से दूर रखते हैं, बीते हुए कल को दोष मत दीजिये, आपका बाकि जीवन बेहतरीन हो सकता है."



8. "परमेश्वर के अनुग्रह के लिए अंत तक आशावान रहिये, अनुग्रह आने वाला है."



9. "आपके अंदर से आने वाली हर पवित्र आवाज परमेश्वर की आवाज है, उसे मानना सीखें, जब तक आप छोटी आज्ञाएँ नहीं मानते परमेश्वर आपको ज्यादा की जिम्मेदारी नहीं देते."


10. "ईश्वर सही लोगों को आपके जीवन में लायेंगे, लेकिन आपको गलत लोगों को अपने जीवन से जाने देना होगा."




11. "ईश्वर अंत करते हैं सब ठीक है से, यदि सब ठीक नहीं है तो इसका मतलब ये अंत नहीं है."



12. "भगवान आपका भला करना चाहते हैं, लेकिन वे आपका इंतजार कर रहे हैं कि आप उनकी भलाई ढूंढे, परमेश्वर आपकी भलाई को तरस रहे हैं."


13. "कोई फर्क नहीं पड़ता क्या होने जा रहा है, आप खुश रहना चुनिय. गलत पर फोकस मत कीजिये. जिन्दगी में कुछ सकारात्मक ढूँढिये, छोटी छोटी चीजों के लिए भगवान का धन्यवाद कीजिये."


14. "research  बताती है, यदि एक व्यक्ति किसी काम को 10 हजार घंटे करता है, तो वह उसमे एक्सपर्ट हो जाता है."


15. "क्या आप जहाँ अभी हैं वहीं अपना सर्वोतम निभाएंगे, बहाने बनाना छोड़ दें, बहाने आपको आपकी सफलता से दूर रख सकते हैं."



16. "आप अपनी जिन्दगी में जितना ज्यादा नकारात्मक चीजों के बारे में बात करेंगे, आप अपने जीवन में उन्हें उतना बुलावा देंगे, जीत के बारे में बात करें हार के बारे में नहीं."



17. "जो आप अपने बल पर नहीं कर सकते, परमेश्वर के अनुग्रह से आप वो सब कर पाएंगे, उनका अनुग्रह स्वीकार करें."


18. "यदि आपके पास अच्छा स्वास्थ्य है, यदि आपके पास प्यार करने वाले लोग हैं, तो आप आशीषित हैं, आराम से रहिये और simple चीजों का मजा लीजिये."



19. "हर दिन विश्वास के साथ जियें, विश्वास करें की आज का दिन मेरा है, तो आप वो पाएंगे जो आप पाना चाहते हैं और प्रभु आपको देना चाहते हैं."


20. "परमेश्वर एक गलती से तुम्हें नहीं आंकते, वो एक गलती से तुम्हारा न्याय नहीं करते, वो तुम्हे हर एक गलती के बाद एक और मौका देना चाहते हैं, उनकी भलाई स्वीकार करें और आगे बढ़ें."



21. "ईश्वर की शक्तियों की कोई सीमा नहीं हैं, आप उन पर जितना ज्यादा विश्वास करेंगे आपकी समस्याएं उतनी छोटी हो जाएँगी."



22. "अपनी गलतियों और असफलताओं के बारे में ही न सोचते रहो, ईश्वर आपकी गलतियाँ नहीं ढूंढ रहे, खुद में गलतियाँ ढूंढना बंद करो और अपने जीवन में आगे बढो."


23. "परमेश्वर ने कभी भी आपके अंदर वो सपना नहीं डाला होता यदि उसे हासिल करने के लिए जो समस्त शक्तियां आपको चाहिए, नहीं दी होती."


24. "जब आपके साथ कुछ गलत होता है, तब भी यदि आप सही बात करते हैं और सही रवैया रखते हैं, तो आपके जीवन पर परमेश्वर का अनुग्रह और अधिक होगा, जो आपको और ऊपर उठाएगा."


25. "जिन्दगी में कुछ भी आपके साथ नहीं होता, बल्कि यह आपके लिए होता है. प्रत्येक निराशा, प्रत्येक बंद दरवाजा आपका भाग्य हासिल करने में आपकी मदद करता है."




26. "लोग आप पर असफल, बुद्धू, डरपोक, गलतियों का पुतला आदि लेबल लगाते हैं लेकिन ईश्वर आप पर विजेता, सफल, आत्मविश्वासी, talented लेबल लगाते हैं. ईश्वर की तरफ देखें लोगों की तरफ नहीं."



27. "आप सोच सकते हैं छोटी-छोटी बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता, किसी की छोटी सी मदद करूं या नहीं, या किसी से मुस्कुराके बात करूं या नहीं, आप जितना सोचते हैं उससे कई ज्यादा फर्क पड़ता है."


28. "अपने मन को सही दिशा में जाने दें तो आपकी जिन्दगी सही दिशा में जाएगी."


29. "आप नकारात्मक लोगों के पास रहकर सकारात्मक जीवन जीने की उम्मीद नहीं कर सकते."


30. "निराशा और संदेह के पत्थर आपपर फेंके जा सकते हैं आप उन्हें नहीं रोक सकते, लेकिन आप अपनी दीवारों को ऊँचा रखकर खुद को प्रभावित होने से बचा सकते हैं."


motivational quotes of famous personalities on thoughts and thinking in hindi




31. "आपके पास हर दिन के लिए कुछ ऊर्जा होती है, इसे ऐसी लड़ाइयों में बर्बाद मत कीजिये जिसके कोई मायने नहीं हैं."


32. "आप लोगों को नकारात्मक बातें कहने से नहीं रोक सकते, लेकिन आप उन बातों को अपनी आत्मा में अंदर आने से रोक सकते हैं."


33. "प्रत्येक असफलता आपको सफलता के लिए तैयार करती है, आप सफलता की तुलना में असफलता से ज्यादा सीखतें हैं,आप कठिन समय में अच्छे समय की तुलना में ज्यादा सीखतें हैं."


34. "जब तक आप ईश्वर पर विश्वास करते हैं, लोग आपको आपके भाग्य से दूर नहीं रख सकते."


35. "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की आपके पास कितना है (जैसे talent, मौके आदि), यह, यह है की आप उससे क्या कर सकते हैं जो आपके पास है."


36. "आप अपने शब्दों में परिवर्तन करके अपनी दुनिया में परिवर्तन कर सकते हैं,  याद रखें जीभ की ताकत में जीवन और मृत्यु दोनों हैं,"



ये भी पढ़ें.........

2 comments:

  1. Really very nice and molding our lives by reading. Thanks for such inspirational thought provoking.

    ReplyDelete